Afghanistan to host Netherlands for 3 odis in January india Pakistan

0
32


काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) अगले साल जनवरी में तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए कतर की राजधानी दोहा में नीदरलैंड्स की मेजबानी करेगा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने बयान में कहा कि तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 21 जनवरी से शुरू होगी, जिसमें दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 23 और 25 जनवरी को खेले जाएंगे. तीनों मैच का आयोजन एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम दोहा, कतर में किया जाएगा.

अफगानिस्तान ने वनडे सुपर लीग के तहत इस साल जनवरी में अपनी पहली सीरीज में आयरलैंड को 3-0 से हराकर 30 अंक हासिल किए थे. वनडे सुपर लीग में प्रदर्शन के आधार पर टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए (World Cup 2023) क्वालिफाई करेंगी. नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के बाद अफगानिस्तान जनवरी और फरवरी में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा. अफगानिस्तान को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत 2023 तक ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है तथा फिर भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका का दौरा करना है.

इंग्लैंड 95 अंक के साथ टाॅप पर

वनडे सुपर लीग (World Cup Super League) के प्वाइंट टेबल की बात करें तो अभी इंग्लैंड की टीम टॉप पर चल रही है. टीम ने 15 में से 9 मुकाबले जीते हैं. उसके 95 अंक हैं. बांग्लादेश 80 अंक के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 60 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. टीम इंडिया अभी 49 अंक के साथ 5वें नंबर पर है. अफगानिस्तान की बात की जाए ते वह 30 अंक के साथ 11वें नंबर पर है. नीदरलैंड्स की टीम 25 अंक के साथ 12वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली की पसंदीदा वनडे प्लेइंग-XI, रोहित शर्मा और एमएस धोनी टीम में, केएल राहुल बाहर!

यह भी पढ़ें: Ashes Series: डेविड वॉर्नर ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 5वीं बार नोबॉल पर हुए आउट, 4 शतक और एक अर्धशतक लगाया

10 साल बाद दोनों टीमें होंगी आमने-सामने

अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स की बात की जाए तो दोनों टीमें 10 साल बाद वनडे में भिड़ने जा रही हैं. दोनों के बीच अंतिम भिड़ंत मार्च 2012 में हुई थी. दोनों के बीच अब तक 6 वनडे के मुकाबले खेले गए हैं. अफगानिस्तान ने 4 और नीदरलैंड्स ने 2 मुकाबले जीते हैं.

Tags: Afghanistan, Afghanistan Cricket, Cricket news, ICC, India, Netherlands, Pakistan





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here