डेट पर नई डिश ट्राई करने के चक्कर में लुटा कपल, 45 हज़ार का बिल देख छलके आंसू

0
27


ये बात तो माननी पड़ेगी दुनिया में ऐसे रेस्टोरेंट्स की कमी नहीं है, जहां खाने के नाम पर लोगों को भारी-भरकम बिल पकड़ा दिया जाता है. वैसे अगर ज़रा समझदारी से काम लिया जाए तो आपकी जेब ढीली होने से बच जाएगी. अब अमेरिका के न्यू जर्सी में डिनर डेट पर गए एक कपल ने नई डिश खाने के चक्कर में ठीक से रेट कार्ड पढ़ा नहीं और फिर उनके साथ जो हुआ, वो हादसा था.

डेट पर गए कपल ने सोचा कि वे आज जापानी डिश ‘कोबे’ (Kobe) खाकर देखें. उन्हें उम्मीद थी कि कोबे की कीमत सिर्फ 2500 रुपये है. इसलिए उन्होंने ‘कोबे’ की एक प्लेट का ऑर्डर भी कर दी, लेकिन जब बिल सामने आया तो उनके होश फाख्ता हो गए. उनकी एक छोटी सी गलतफहमी ने अच्छे खासे पैसे लुटवा दिए थे.

कैसे बन गया 45000 का बिल?
ये हादसा जेफरी पेग (Jeffrey Paige) के साथ हुआ. जेफरी अपनी पार्टनर के साथ मशहूर शेफ गॉर्डन रामसे के रेस्टोरेंट पर डिनर डेट के लिए गए थे. जेफरी कुछ अलग खाना चाहते थे. तभी उनकी नजर मेन्यू कार्ड पर लिखे जापानी A5 पर गई जिसे ‘कोबे’ कहते हैं. रामसे रेस्टोरेंट में इसकी कीमत 420 डॉलर थी, लेकिन उनका ध्यान इस बात पर नहीं गया. जेफरी ने सोचा कि डिश के 4 पीस की कीमत ज्यादा से ज्यादा 2500 रुपये के आस-पास होगी. जबकि 8 पीस की कीमत 5800 रुपये तक होगी. हालांकि जब बिल आया तो बिल करीब 576 डॉलर यानी करीब 45 हजार रुपये था. ये देखकर दोनों के आंख से आंसू छलक पड़े.

ये भी पढ़ें- 30 लाख में बिक रहा है एक स्पेशल स्वेटर, जानिए इसमें क्या है ऐसा खास…

इंटरनेट पर वायरल हुआ बिल
छोटी सी गलतफहमी और मिसरीडिंग की वजह से उन्हें 31,664 रुपये ज्यादा देने पड़ गए.जेफरी ने बताया कि उन्होंने इससे पहले कभी ये डिश ट्राई भी नहीं की थी, इसलिए उन्हें कीमत का अंदाज़ा भी नहीं था. हालांकि उनके साथ ये घटना पिछले साल हुई थी, लेकिन एक बार फिर से ये वायरल हो रही है. इस पर लोगों ने मज़ेदार रिएक्शन देते हुए उनसे पूछा है कि क्या वे इससे कुछ सीख चुके हैं? जेफरी ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि कोबे की कीमत भले ही ज्यादा थी, लेकिन खाना काफी स्वादिष्ट था.

Tags: Bizarre story, Food, Viral news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here