मछली पकड़ने गए बुजुर्ग को मगरमच्‍छ ले गया पानी के अंदर, बचने के लिए चलाया चाकू और…

0
24


ब्रिसबेन (ऑस्‍ट्रेलिया). अक्‍सर लोग नदी (River) में मछली (Fishing) पकड़ते हुए किसी परेशानी में घिर जाते हैं. और अगर मछली पकड़ते हुए शख्‍स पर बड़ा मगरमच्‍छ (Crocodile) हमला कर दे तो यह संकट जान पर बन आता है. ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के एक बुजुर्ग व्‍यक्ति के साथ. वह नदी में पूरी तैयारी के साथ मछली पकड़ने गए थे. लेकिन जैसे ही उन्‍होंने मछली पकड़ने की शुरुआत की, वैसे ही उन पर घात लगाकर बैठे बड़े मगरमच्‍छ ने हमला कर दिया. मगरमच्‍छ उन्‍हें पानी के नीचे ले गया. ऐसे में उन्‍होंने एक चाकू की मदद से अपनी जान बचाई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना केप यॉर्क प्रायद्वीप पर हुई. स्‍थानीय अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि पिछले हफ्ते 60 साल का बुजुर्ग व्‍यक्ति केयर्न्‍स से करीब पांच घंटे कार चलाकर होप वेले के पास अपनी प्रॉपर्टी पर मछली पकड़ने गया था. उसने जैसे ही मछली पकड़ने की शुरुआत की तभी उस पर बड़े मगरमच्‍छ ने हमला कर दिया. क्‍वींसलैंड के पर्यावरण विभाग के मैट ब्रायन ने बताया कि यह व्‍यक्ति फिश रॉड नदी के जरिये नदी में चारा डालने जा रहा था, उससे पहले उसने मगरमच्‍छ को देखा था. व्‍यक्ति ने वहां से एक बैल को भी भगाया था. इसके बाद मगरमच्‍छ ने उस पर जबरदस्‍त हमला कर दिया.

हमले के दौरान मगरमच्‍छ के जबड़े व्‍यक्ति के जूतों में घुस गए. मगरमच्‍छ ने अपनी पकड़ बना ली और व्‍यक्ति को नदी में खींचने लगा. व्‍यक्ति ने जान बचाने के लिए मैंग्रोव के पेड़ को पकड़ लिया. लेकिन मगरमच्‍छ इतना शक्तिशाली था कि वह उन्‍हें खींचकर पानी के नीचे ले गया.

यह भी पढ़ें: Maharashtra: नवाब मलिक का फडणवीस पर आरोप, कहा- CM रहते अपराधियों को दिए सरकारी पद, वानखेड़े को भी बचा रहे

मगरमच्‍छ उसे अपना निवाला बनाने की तैयारी कर रहा था तभी व्‍यक्ति ने अपनी बेल्‍ट में लगे चाकू को निकालने में सफलता पाई और मगरमच्‍छ के सिर पर एक के बाद एक लगातार वार करने लगा. उसने हिम्‍मत नहीं हारी. वह तब तक उस पर वार करता रहा तब तक कि उसने उसे छोड़ नहीं दिया.

बुजुर्ग किसी तरह तट तक पहुंचे और फिर उन्‍हें वहां से केयर्न्‍स के अस्‍पताल ले जाया गया. वह अभी भी अस्‍पताल में इलाज करा रहे हैं. हालांकि अब उनकी हालत स्थिर है. अधिकारियों का कहना है कि घटना से ऐसा लगता है कि मगरमच्‍छ वहां बैल को अपना निवाला बनाना चाहता था. लेकिन यह व्‍यक्ति वहां गलत समय पर पहुंच गया होगा. इस घटना के बाद व्‍यक्ति का कहना है कि वह इसे पूरी जिंदगी नहीं भूलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here