मैनपुरी छात्रा की रेप के बाद हत्या मामला: हाईकोर्ट में 170 संदिग्धों का DNA रिपोर्ट पेश करेगी सरकार, DGP को लग चुकी है फटकार

0
38


मैनपुरी छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में होगी सुनवाई

मैनपुरी छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में होगी सुनवाई

Allahabad High Court Hearing: मैनपुरी में दो साल पहले भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक छात्रा का शव फंदे पर लटका मिला था. मामले में तत्कालीन प्रधानाचार्य, वार्डन, एक छात्र और एक अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. नवंबर में जांच के दौरान छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी.

प्रयागराज. जवाहर नवोदय विद्यालय मैनपुरी (Mainpuri) की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या (Rape and Murder) के मामले की सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में सुनवाई होनी है. कोर्ट के आदेश के 20 दिन बाद संदिग्ध 170 लोगों का डीएनए जांच का सैंपल लिया गया था. आज सरकार उसे कोर्ट के समक्ष पेश कर सकती है. रिपोर्ट पेश न करने पर कोर्ट ने डीजीपी को हाजिर होने का आदेश दिया है. बता दें इस मामले की विवेचना विशेष जांच दल (एसआइटी) कर रही है.

बता दें मैनपुरी में दो साल पहले भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक छात्रा का शव फंदे पर लटका मिला था. मामले में तत्कालीन प्रधानाचार्य, वार्डन, एक छात्र और एक अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. नवंबर में जांच के दौरान छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद मामले में लापरवाही बरतने पर तत्कालीन एसपी और डीएम को हटा दिया गया था. इसके बाद आइजी कानपुर मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में एसआइटी गठित की गई थी. लेकिन एसआइटी भी मामले में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी.

हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर
जिसके बाद इस मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की. जिस पर हाई कोर्ट ने बीते 15 सितंबर को डीजीपी को तलब किया था. कोर्ट ने मामले की जांच छह हफ्ते में पूरा करने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद एडीजी कानपुर भानू भाष्कर के नेतृत्व में नई एसआइटी गठित की गई है. बता दें इस मामले में चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता वाली पीठ सुनवाई कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here