Sarkari Naukri: इस भर्ती के लिए 10वीं, 12वीं पास जल्द करे लें अप्लाई, 81,000 हर महीने कमाने का मौका

0
118


नई दिल्ली. Sarkari Naukri, UP Postal Circle Recruitment 2021: सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल उत्तर प्रदेश डाक विभाग ने अपने लखनऊ स्थित कार्यालय के लिए एमटीएस, पोस्टल असिस्टेंट व शॉर्टिंग असिस्टेंट एवं पोस्टमैन समेत कुल 125 स्पोर्ट्समैन पदों पर भर्ती (UP Postal Circle Recruitment 2021) निकाली है. विभाग में भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है. जिसके लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं.

बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है, जो कि 5 नवंबर तक चलेगी. इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए.

Sarkari Naukri: शैक्षिक योग्यता
उपरोक्त पदों में से मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास कम से कम दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य है.

Sarkari Naukri: आयु सीमा
डाक विभाग के इन पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष तक निर्धारित है. हालांकि एमटीएस पदों के लिए 18 से 25 वर्ष तक के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Sarkari Naukri: कितना मिलेगा मासिक वेतन
इस भर्ती प्रक्रिया में पोस्टल असिस्टेंट व शार्टिंग असिस्टेंट पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 से लेकर ₹81000 तक प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. वही पोस्टमैन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 से लेकर ₹69000 प्रति माह सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा एमटीएस पदों पर नियुक्त किए जाने वाले उम्मीदवारों को 18000 से लेकर ₹56000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri: 10वीं, 12वीं पास के लिए इस विभाग में निकली हैं बंपर नौकरियां
Sarkari Naukri : पुलिस SI, ASI, इंटेलिजेंस ऑफिसर की 1300 से अधिक वैकेंसी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here