Kaun banega crorepati 13 latest episode amitabh bachchan reveal who gave his name

0
58


मुंबई. महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati) के सेट पर अक्सर अपनी फैमिली और खुद से जुड़े खुलासे करते रहते हैं. ‘केबीसी 13’ के लेटेस्ट एपिसोड में उन्होंने अपनी जिंदगी और फिल्मों से जुड़ी एक ऐसी बात बताई, जिसे जानने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. लेटेस्ट एपिसोड में उन्होंने बताया कि उनका नाम अमिताभ बच्चन कैसे पड़ा? ‘केबीसी 13’ के इस एपिसोड में उत्तराखंड के मोहित कुमार जोशी (KBC 13 Contestant) हॉट सीट पर मौजूद थे. मोहित ने पूछे गए सवालों का मजेदार ढ़ंग से जवाब दिया. साथ ही कंटेस्टेंट ने अपने भाई-बहन के बारे में बताया कि वे हर जगह उनको फॉलो करते हैं. मोहित पेशे से कंप्यूटर इंजिनियर हैं. जब उनसे कोलकाता के फेमस ट्रांसपोर्ट ट्राम के बारे में प्रश्न पूछा गया तो, अमिताभ बच्चन अपनी यादों में खो गए.

बिग बी ने अपने कोलकाता के दिनों को याद किया और मोहित समेत ऑडियंस के साथ इसे शेयर किया. उन्होंने बताया कि अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वो नौकरी के लिए वहां गए थे. वो रोजाना भीड़-भाड़ वाली ट्राम में सफर करते थे. उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने उस वक्त 2 रुपये का पास लिया था.

शो के दौरान मोहित के सामने एक प्रश्न रखा गया- डॉ. हरिवंशराय बच्चन और एक अन्य प्रसिद्ध साहित्यकार का काव्य संग्रह, ‘खादी के फूल’ शीर्षक के वाली किताब संयुक्त रूप से प्रकाशित की गई थी. उस साहित्यकार का क्या नाम था?  मोहित इस सवाल का जवाब देते हुए कहते हैं कि दूसरे साहित्यकार का नाम सुमित्रानंदन पंत था. यह जवाब सही था.

इसके बाद बिग बी कहते हैं कि सुमित्रानंदन पंत उनके पिता के बेहद करीबी दोस्त थे. वह अक्सर उनके घर आते थे. फिर वो बताते हैं कि सुमित्रानंदन पंत जी ने ही मेरा नामकरण किया था. जिस दिन पंत जी उनके घर आए थे, उनका जन्म हुआ और उन्होंने उनका नाम अमिताभ रखा.

गौरतलब है कि कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में भी उन्होंने अपने नाम के बारे में बात की थी. उन्होंने खुलासा किया था कि पहले घरवाले उनका नाम इंकलाब रखने वाले थे. अगर ऐसा होता तो, तो आज उनका नाम ‘इंकलाब बच्चन’ होता.

बहरहाल, मोहित शो में 6 लाख 40 हजार रुपए जीत पाए. उन्हें 12 लाख 50 हजार रुपए के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं मालूम था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here