Australia will wear two jerseys at the T20 World Cup 2021 know the reason

0
91


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के लिए दो अलग-अलग जर्सियां तैयार की हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए एक वैकल्पिक जर्सी का अनावरण किया है. टीम की मुख्य ब्लैक, गोल्ड और ग्रीन किट उस जर्सी की नकल है, जिसे ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 2020 में महिला टी20 विश्व कप के दौरान पहना था. टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 अक्टूबर को अबू धाबी में अपने शुरुआती मैच में वैकल्पिक जर्सी पहनकर उतरेगी.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की जर्सी कुछ सहयोगी देशों से मिलती-जुलती है. यही वजह है कि आईसीसी (ICC) ने टीम को एक वैकल्पिक किट देने को कहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, ”आईसीसी ने किट की करीबी जांच की और पाया कि यह कुछ दूसरे देशों की जर्सी से काफी मिलती-जुलती है. विशेष रूप से सहयोगी राष्ट्र, जिनके पास दो किट बनाने के लिए संसाधन नहीं हैं. ऐसे में संघर्ष हो सकता है. यही वजह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप में पहनी जाने वाली किट का पुनर्निमाण किया.”
T20 World Cup: विराट कोहली और रोहित टी20 वर्ल्ड कप में कर सकते हैं गेंदबाजी! मुंबई के कप्तान ले चुके हैं हैट्रिक

रिपोर्ट में आगे कहा, ”ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पीली किट पहनने का निर्देश दिया है, जिनका सामना शनिवार को सुपर 12 के पहले मैच में होगा. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्कॉटलैंड, नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी का सामना करते हुए किट बैग बदलना होगा.”

ऋषभ पंत को सिखा रहे कीपिंग, विराट-रोहित के साथ बना रहे रणनीति; मेंटॉर धोनी यूं कर रहे काम

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभ्यास मैच के दौरान अपनी वैकल्पिक किट पहनी थी. इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से जीता था. ऑस्ट्रेलिया ने एक बॉल शेष रहते हुए 159 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था. टूर्नामेंट में अगर इन दोनों टीमों का सामना फिर से होता है तो ऑस्ट्रेलिया काले रंग वाली मुख्य किट पहनेगी.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:
एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप कप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

ट्रेविंग रिजर्व खिलाड़ी: डैन क्रिश्चियन, नाथन एलिस, डेनियल सेम्स.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया का फुल शेड्यूल:
23 अक्टूबर- ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका- अबू धाबी
28 अक्टूबर- ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वॉलिफायर 1- दुबई
30 अक्टूबर- ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड- दुबई
04 नवंबर- ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वॉलिफायर 2- दुबई
06 नवंबर- ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज- अबू धाबी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here