हर हफ्ते 10 हज़ार का फास्ट फूड खाकर फूल गई लड़की, 3 महीने के बाद मां भी नहीं पहचान पाई !

0
34


फास्ट फूड-जंक फूड किसे अच्छे नहीं लगते? एक बार खाने के बाद इसे बार-बार खाने का मन करता है. वो बात अलग है कि इसका दुष्प्रभाव शरीर पर ज़बरदस्त तरीके से पड़ता है. ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली कोरा हेंडरसन (Cora Henderson) के भी मुंह McDonald के फूड आइटम्स का ऐसा चस्का लगा कि वो इसे खा-खाकर फूल गई. हद तो तब हो गई, जब लड़की की अपनी मां भी उसे पहचानने में धोखा खा गई.

सिडनी (Sydney, Australia) की रहने वाली 22 साल की कोरा 3 महीने बाद अपने परिवार से मिलने के लिए आईं, तो उनका वज़न इतना ज्यादा बढ़ (Weight Gain Problem) चुका था कि मां भी अपनी बेटी को नहीं पहचान पाईं. दिलचस्प बात तो ये है कि मां अगर कोरा (Cora Henderson) को इस बात का एहसास न दिलातीं कि वो इतनी ज्यादा मोटी हो चुकी है, तो उसे खुद इस बात का एहसास ही नहीं था कि वो मोटी होती जा रही है.

बेतहाशा बढ़ता गया वज़न
कोरा पहले फ्लाइट अटेंडेंट का काम करती थीं. उस दौरान भी लंबी फ्लाइट्स में सफर करने के दौरान वे पीछे बैठकर कुछ न कुछ खाती रहती थीं और फ्लाइट के लैंड करते ही फूड कोर्ट पहुंच जाती थीं. उनकी इस आदत की वजह से भी वजन बढ़ रहा था. महामारी में फ्लाइट्स बंद होने के बाद उनकी नौकरी छूट गई और उनकी हालत और खराब होने लगी. वे पहले से ज्यादा आलसी महसूस करती थीं और उनका कुछ करने का मन ही नहीं होता था. वे बताती हैं कि घर बैठे-बैठे भी वे 2 हज़ार रुपये दिन में मैकडोनल्ड पर खर्च कर देती थीं, यानि हफ्ते में ये बिल 10 हज़ार से ऊपर पहुंच जाता था.

ये भी पढ़ें- महिला के पेट में था बच्चा, फिर भी लोग मारते रहे ताने- ‘झूठ बोलना बंद करो, तुम नहीं हो प्रेगनेंट’

मां की सलाह के बाद घटाया वज़न
जब कोरा ने 3 महीने बाद घर वापसी की, तो मां उन्हें पहचान ही नहीं पाईं. ऐसे में उन्हें अपने मोटापे का एहसास हुा और उन्होंने इस पर ध्यान देना शुरू कर दिया. जिम में जाने के अलावा उन्होंने अपने जंक फूड पर एक महीने के लिए बैन लगा दिया, जबकि लिक्विड के नाम पर वे सिर्फ पानी पीती रहती थीं. उन्होंने पौष्टिक भोजन करना शुरू कर दिया. इसका परिणाम ये हुआ कि उनका वजन तो घटा ही, उनका एनर्जी लेवल भी तेज़ी से बढ़ा. कोरा बताती हैं कि वज़न का घटना आपकी ज़िंदगी को बिल्कुल बदलकर रख देता है. हेल्दी खाना खाने से शरीर को ईंधन मिलता है, जबकि जंक फूड आपकी एनर्जी को खत्म कर देता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here