मां ने बनाए घर आने वाले मेहमानों के लिए नियम, बच्चे से मिलना है पूरी करनी होंगी सभी शर्तें !

0
66


नई मां अपने बच्चे को लेकर कितनी प्रोटेक्टिव होती है, ये हर कोई जानता है. वे बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर वो काम करना चाहती हैं, जो उनके बस में है. यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के लंदन (London) में रहने वाली लोला जिमेनेज़ (Lola Jimenez) भी नई-नवेली मां बनी हैं. अब उन्होंने अपने बच्चे से मिलने आने वाले मेहमानों के लिए भी एक रूलबुक (Rulebook for baby visiters) तैयार कर दी है. जो भी बच्चे से मिलने आने वाला है, उसे इन्हीं नियम-कायदों के मुताबिक चलना होगा.

Coronavirus महामारी के बीच ही लाला जिमिनेज़ ने एक बेटे को जन्म दिया है. बच्चे के इस दुनिया में आने की खबर मिलते ही दोस्तों और परिवार वालों ने उससे मिलने की प्लानिंग कर ली. हालांकि लोला ने जानने वालों की खुशी देखते हुए फटाफट अपने बेटे की सुरक्षा के लिए एक नियम-कायदों की लिस्ट (9 strict rules for visiting baby) बना दी और साफ कर दिया कि अगर बच्चे से मिलना है तो इन सख्त नियमों का पालन करना ही होगा.

Instagram पर मां ने शेयर की लिस्ट
लोला ने बेटे डेनियल को इसी साल अगस्त में जन्म दिया है. उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान कोविड वैक्सीन भी इसीलिए नहीं लगवाई, कि इसका कोई भी दुष्प्रभाव उनके बेटे पर नहीं पड़े. ऐसे में जब बच्चा दुनिया में आ गया है, तो वे कोई रिस्क लेना नहीं चाहतीं. Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक मां ने Instagram पर रूल्स की लिस्ट शेयर की है और कहा है कि वे बच्चे को कोरोना से दूर रखना चाहती हैं. लोला के इस कदम के बाद से उन्हें न तो दोस्तों और न ही परिवार वालों से किसी तरह का रेस्पॉन्स मिला है. हालांकि वे कहती हैं कि सभी मांओं को बच्चे की सुरक्षा को लेकर अपनी सीमाएं तय करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- हर हफ्ते 10 हज़ार का फास्ट फूड खाकर फूल गई लड़की, 3 महीने के बाद मां भी नहीं पहचान पाई !

आप भी जान लीजिए नियम-कानून
नई-नवेली मां की रूलबुक के मुताबिक परिवार और दोस्तों के अलावा वे और किसी विज़िटर को घर पर इजाज़त नहीं देंगे. घर आने वाले मेहमानों को अपने जूते और ऊपर के कपड़े उतारने होंगे और हाथ धोकर सैनेटाइज़ करना होगा. अगर आप घर आ रहे हैं अपना लेटरल फ्लो टेस्ट करा लें और उसकी निगेटिव रिपोर्ट दिखा दें. अगर ये पॉजिटिव है, तो आप फिर कभी आएं. घर में स्मोकिंग नहीं करनी है न ही शराब पीकर बच्चे से मिलने आना है. आप बच्चे को पकड़ नहीं सकते हैं, न ही आपको उसे प्यार से चूमना है. आप प्रेजेंट्स लेकर न आएं और सेकेंड हैंड चीज़ें बिल्कुल नहीं खरीदें. मां जब भी बच्चा वापस मांगे और गेस्ट से जाने के लिए कहे तो आप बिना विवाद के चले जाएं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here