पापा का फोन देख बच्चे ने डायल किया पुलिस का नंबर, बोला- ‘घर आ जाओ, मेरे पास बहुत सारे खिलौने हैं’

0
28


बच्चों की शरारतों (Naughty children) का क्या ही कहिए, कभी ये मुसीबत बन जाती हैं, तो कभी ये बेहद प्यारी होती हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand) में एक बच्चे ने भी ऐसी ही शरारत की. जब उसके पापा किसी दूसरे काम में व्यस्त थे, तभी बच्चे ने उनका फोन उठाया और सीधा घर पर पुलिस बुला ली. हालांकि एमरजेंसी में पुलिस (Toddler dialed 111) बुलाने की उसकी वजह बेहद अलग थी.

न्यूजीलैंड (New Zealand) की साउथ आइलैंड पुलिस (South Island Police) ने इस वाक्ये को खुद ही बताया है और बच्चे की कॉल को रिलीज़ करते हुए सोशल मीडिया (Social Media) पर लिखा है कि ये इतना ज्यादा क्यूट कॉल था, कि हम शेयर किए बिना नहीं रह पा रहे. 4 साल के छोटे से बच्चे ने एमरजेंसी नंबर 111 को अपने पापा के मोबाइल से डायल (4 year old boy calls police) किया और छिपकर पुलिस से बातें करने लगा. बच्चे ने उन्हें अपने घर पर इनवाइट किया, ताकि वो उन्हें अपने अच्छे-अच्छे खिलौने दिखा सके और उनसे खेल सके.

बच्चे ने खिलौने दिखाने के लिए बुला ली पुलिस
जिस बच्चे ने पुलिस को कॉल किया था, उसकी मां की तबियत ठीक नहीं थी. ऐसे में पापा उसके छोटे बच्चे के साथ व्यस्त थे. इसी बीच लड़के छिपकर पुलिस को कॉल किया और उनसे पूछा क्या ये पुलिस लेडी का नंबर है? ऑपरेटर ने बच्चे से पूछा कि वो उनके लिए क्या कर सकते हैं? बदले में पुलिस ने बच्चे को कहा कि आप बताएं कि हम क्या करें? फिर क्या था, बच्चे ने उन्हें घर पर अपने खिलौने दिखाने के लिए बुला लिया. इसी बीच उसके पापा ने बच्चे को देखा और पुलिस को इस कॉल के बारे में सफाई दी.

ये भी पढ़ें-  मां ने बनाए घर आने वाले मेहमानों के लिए नियम, बच्चे से मिलना है पूरी करनी होंगी सभी शर्तें !

कॉल के बाद पुलिस वाकई पहुंच गई घर
पुलिस ने कॉल रिसीव करने के बाद तय किया कि वो बच्चे के खिलौने देखने उसके जाएंगे. कर्ट (Kurt) नाम के पुलिस ऑफिसर बच्चे के घर पहुंचे और उसके कूल टॉयज़ का कलेक्शन भी देखा. इतना ही नहीं पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में ये भी बताया है कि बच्चे के पास बहुत सारे खिलौने थे. पुलिस के इस एक्शन की खूब तारीफ हो रही है और लोग कह रहे हैं कि ये बहुत ही अच्छा जेस्चर था. हालांकि पुलिस का ये भी कहना है कि बच्चों को एमरजेंसी नंबर डायल करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए, लेकिन कॉल बहुत ही क्यूट था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here