गजब ! चिप्स के साइज़ से थी दिक्कत, तो चुगली करने के लिए बना डाला Facebook Group

0
25


अगर किसी रेस्टोरेंट में जाने के बाद आपको ज्यादा देर तक खाने का इंतज़ार करना पड़े और आपके खाने के साथ चिप्स (Chips Size) की मात्रा कम हो, तो इसके बारे में शायद ही आप डिस्कस करें. अगर डिस्कशन होगा भी तो आप आपस में कहकर भूल जाएंगे. कम से कम Facebook Group बनाकर तो इस पर वाद-विवाद नहीं ही किया जाएगा. हालांकि अब फेसबुक पर कुछ लोगों ने मिलकर एक अजीबोगरीब ग्रुप (Weirdest Group) बनाया है, जिसमें सिर्फ एक खास पब चेन में मिलने वाले चिप्स के साइज़ पर बात की जाती है.

इससे पहले भी कई बार लोगों ने कम चिप्स मिलने की वजह से सोशल मीडिया पर शिकायतें ज़रूर की हैं, लेकिन खास तौर पर चिप्स का साइज़ और सर्विंग डिस्कस करने के लिए ग्रुप तो नहीं बनाया गया है. हम जिस अजीब ग्रुप की बात कर रहे हैं, जिसे वेदरस्पून पब्स (Wetherspoons Pub Chain) के ग्राहकों ने मिलकर बनाया है. ये पब यूनाइटेड किंगडम के कोने-कोने में बने हुए हैं और काफी लोकप्रिय भी हैं. हालांकि फेसबुक ग्रुप के मुताबिक यहां चिप्स का साइज़ बराबर नहीं होता है.

ग्राहक करते हैं चिप्स पर पंचायत
Facebook Group का नाम रखा गया है – Wetherspoons Paltry Chip Count. इस ग्रुप में वेदरस्पून पब्स (Wetherspoons Pub) में जाने वाले कुल 37 हज़ार कस्टमर्स जुड़े हुए हैं. ये सभी मिलकर पब जाने के बाद वहां मिलने वाले चिप्स के हर पोर्शन पर पंचायत करते हैं. ये गिना जाता है कि किसके हिस्से में कितने चिप्स आए. इतना ही नहीं, बाकायदा उन्हें अपनी चिप्स प्लेट की पिक्चर शेयर करनी होती है. यहां खाने के लिए पहुंचने वाले ग्राहकों की चुगली का मुद्दा ये रहता है कि पब हर ग्राहक को एक प्लेट में समान संख्या के चिप्स नहीं देते, जबकि पैसे सभी से बराबर लिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Online Shopping ने किया बंटाधार ! मंगाए फुटबॉल खेलने के मोज़े, डब्बे के अंदर से निकली ब्रा

गिन-गिनकर चिप्स खाते हैं ग्राहक
एक ग्राहक ने ग्रुप पर लिखा कि उसे अपनी प्लेट में सिर्फ 10 फ्राइज़ हासिल हुईं, जबकि दूसरे ग्राहक को 41 चिप्स मिले थे. कुछ ग्राहक ऐसे भी हैं, जिन्होंने हाथ में इंचीटेप लेकर चिप्स का साइज़ ही नाप डाला. इतना ही नहीं एक खोजी ग्राहक ने तो चिप्स का वज़न मापने के लिए अपने साथ स्केल ले जाना सही समझा. एक शख्स का दुख इतना बड़ा था कि उसने बताया कि वो 7 साल से इस तरह के ग्रुप का इंतज़ार कर रहा था. सुनकर भले ही आपको अजीब लगे, लेकिन यहां सभी ग्राहक अपने प्लेट के चिप्स गिनते हैं और उसकी नाप भी बताते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here