T20 world cup 2021 abu dhabi t10 league to be held from nov 19 final on uae

0
142


अबुधाबी. अबुधाबी टी10 लीग के पांचवें सीजन के लिए विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल किए गए 32 खिलाड़ी अपने देशों की ओर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) खेलते हुए नजर आएंगे. अबुधाबी टी10 टूर्नामेंट का आयोजन यूएई की राजधानी में 19 नवंबर से 4 दिसंबर तक किया जाएगा. यह टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के पांच दिन बाद शुरू होगा. कई भारतीय खिलाड़ी भी इसमें खेलते हुए दिखाई देंगे.

निकोलस पूरन, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, एविन लुईस, ओबेद मैकाय, रवि रामपाल, डेरेन ब्रावो, अकील हुसैन और आंद्रे फ्लेचर टी20 वर्ल्ड कप में गत चैंपियन वेस्टइंडीज की ओर से खेलेंगे. ऑयन मॉर्गन, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, रीस टोप्ली, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद और जेसन रॉयल इंग्लैंड की ओर से चुनौती पेश करेंगे. इसके अलावा अफगानिस्तान, श्रीलंका, आयरलैंड, बांग्लादेश और नामीबिया की ओर से खेलने वाले खिलाड़ी भी अबुधाबी टी10 लीग में खेलेंगे.

आईसीसी की ओर से मिली हुई है मान्यता

अबुधाबी टी10 सीरीज दुनिया का एकमात्र 10 ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है, जिसे औपचारिक रूप से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से स्वीकृति और अमीरात क्रिकेट बोर्ड से लाइसेंस हासिल है. 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की चर्चा चल रही है. इसमें टी10 लीग को मान्यता मिल सकती है. हालांकि अभी टी10 के इंटरनेशनल मैच की अनुमति नहीं है. टी20 ही सबसे छोटा फॉर्मेट है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आयरलैंड के कर्टिस कैंफर का बड़ा कमाल, 4 गेंद में झटके 4 विकेट; नया रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: एमएस धोनी को पाकिस्तान ने ही दिलाई बड़ी पहचान, अब बतौर मेंटॉर भी ‘दुश्मन’ को ढेर करने का मौका

यूसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन भी उतर रहे

बीसीसीआई की ओर से घरेलू खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है. संन्यास के बाद ही कोई खिलाड़ी विदेशी लीग में खेल सकता है. टी10 लीग में आईपीएल का खिताब जीत चुके यूसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन भी उतर रहे हैं. यूसुफ पठान की बात की जाए तो वे 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. वे टीम इंडिया की ओर से 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं. कई और भारतीय खिलाड़ी संन्यास के बाद दुनिया की अन्य लीग में खेल रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here