3 साल में एक भी दिन स्कूल नहीं गया टीचर, फिर भी कमा डाले 1 करोड़ ! जानिए कैसे किया कमाल …

0
27


कर्मचारियों के लिए हर नौकरी में कुछ सहूलियतें दी जाती हैं. खासतौर पर शिक्षक की नौकरी (Benefits of teaching job) में उन्हें बच्चों की देखभाल के भी छुट्टी मिलती है. इटली (Italy) का एक टीचर ऐसी ही तमाम छुट्टियों को मिलाकर कुछ 3 साल तक (Man spends 769 days off work) स्कूल नहीं गया और इस दौरान उसने 1 करोड़ रुपये कमा लिए.

47 साल के इस इटैलियन टीचर (Italy Teacher) ने कुल 769 दिन तक स्कूल नहीं जाने का जुगाड़कर लिया. इसके लिए वो कभी खुद की बीमारी का तो कभी अपने बच्चों की बीमारी और देखभाल का बहाना बनाता रहा. जिस स्कूल में वो पढ़ाता था, वहां के लोगों को उससे सहानुभूति भी रही, लेकिन किसी को क्या पता था कि टीचर आखिर में क्या खेल, खेल रहा है ?

गणित के टीचर ने किया ज़बरदस्त कैलकुलेशन
जिस टीचर ने ये कारनामा किया है, वो Sicily के Istituto Tecnico in Pordenone में बच्चों को गणित पढ़ाता था. उसने इन छुट्टियों की प्लानिंग भी काफी सोच-समझकर की थी. 3 साल में कुल 1095 दिन होते हैं. इनमें से 312 शनिवार और रविवार- जो वीकऑफ हैं. इसके अलावा पब्लिक हॉलीडे की भी लंबी लिस्ट टीचर ने निकाल ली थी. उसके इसके बाद कुल 769 दिन की छुट्टी स्कूल से चाहिए थे. इसके लिए उसने खुद के और बच्चों के बीमार होने का बहाना बनाया और छुट्टी के साथ-साथ सहानुभूति भी बटोरी.

ये भी पढ़ें- महिला की ब्रा में बैठी छिपकली पहुंच गई 4000 मील दूर, जब देखा तो डर के मारे निकल पड़ी चीख !  

छुट्टी के बहाने कमाए लाखों रुपये
बीमारी के बहाने को प्रूव करने के लिए उसने अपने फैमिली डॉक्टर के प्रेस्क्रिप्शन भी ले रखे थे, जो कानूनी तौर पर मेडिकल पेपरवर्क में काम आते. टीचर की इतनी लंबी छुट्टी देखने के बाद उसके सहकर्मियों ने पुलिस से संपर्क करके उसके गायब होने की वजह पता लगाने की कोशिश की. जब पुलिस ने पता लगाया, तब जाकर ये राज़ खुला कि ये शख्स कंसल्टेंट के तौर पर 3 साल से दूसरी नौकरी कर रहा था और स्कूल में बच्चों की देखभाल का बहाना कर रहा था. पुलिस को जब इस शख्स के टोल पेमेंट और होटल बुकिंग के रिकॉर्ड के बारे में जानकारी मिली तो पूरी कहानी सामने आई. इस दौरान उसे स्कूल से भी वेतन मिल रहा था और दूसरी नौकरी से भी शख्स ने 84 लाख कमा लिए थे. कुल मिला कर लगभग 1 करोड़ उसने दो अलग-अलग नौकरियों से एक ही वक्त में कमाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here