विकलांग कुत्ते को खुश करने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम कि जानकर भर आएंगी आंखें, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

0
45


कहते हैं कि कुत्ता (Dog) इस दुनिया का सबसे वफादार जानवर होता है. इंसान और कुत्ते का रिश्ता अक्सर दोस्ती से बढ़कर होता है. कुत्ता अपने मालिक के लिए सब कुछ कर सकता है और बदले में सिर्फ उसका प्यार चाहता है. एक डॉग लवर (Dog Lover) भी अपने पेट डॉग के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक ऐसे ही पेट लवर का किस्सा शेयर हो रहा है जिसने अपने विकलांग कुत्ते के लिए ऐसा काम किया है कि लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं.

कैनिलो (Canelo) नाम के एक पिटबुल (Pitbull) प्रजाति के कुत्ते को कैनाइन हाइपरट्रॉफिक ऑस्टियोडिस्ट्रॉफी (canine hypertrophic osteodystrophy) नाम की बीमारी है. इस बीमारी के चलते वो इतना कमजोर हो चुका है कि ठीक से चल-फिर नहीं पाता है. हाल ही में कैनिलो के मालिक ने उसके लिए कुछ बेहद ही खास किया है. कैनिलो के मालिक की बेटी जूसलीन (Jooseline) ने सोशल मीडिया साइट टिकटॉक (Tiktok) पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कैनिलो के मालिक ने उसे गोद में उठाया है वो भाग रहे हैं. दरअसल, बात ये है कि कैनिलो के मालिक के पास कुल 4 पिटबुल कुत्ते हैं. इनमें से कैनिलो विकलांग (Disabled Dog) है. कैनिलो को अपने साथियों के साथ मैदान में दौड़ना-भागना बहुत अच्छा लगता था मगर अपनी बीमारी की वजह से वो ऐसा नहीं कर पा रहा है.

फोटो साभार: odditycentral.com

कैनिलो के मालिक को उसकी हालत देखकर उसपर बहुत तरस आता है. इस वजह से उन्होंने कैनिलो को दौड़ने का अनुभव कराने के लिए उसे गोद में उठा लिया और अपने अन्य पेट के साथ मैदान में दौड़ने लगे. ऐसा कर के वो कैनिलो को अपने साथियों के साथ खेलने का और मैदान में दौड़ने का एहसास करवाना चाहते थे. सोशल मीडिया पर कैनिलो के मालिक की बहुत तारीफ हो रही है. शख्स के द्वारा किया गया ये काम लोगों के दिलों को छू ले रहा है. जूसलीन ने कुछ वक्त पहले ये वीडियो टिकटॉक पर पोस्ट किया था और कुछ ही दिनों में वीडियो को हजारों-लाखों लोगों ने देख लिया है. कुछ वक्त पहले जूसलीन ने कैनिलो का एक और वीडियो सोशल टिकटॉक पर शेयर किया था जिसमें कैनिलो बच्चों के स्ट्रॉलर पर घूम रहा था. इस वीडियो को भी लोगों का बहुत प्यार मिला है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here