कोरोना वैक्सीन बता नर्स ने 9 हजार लोगों को बनाया उल्लू, लगा दिया नमक के पानी का इंजेक्शन

0
15


जर्मनी (Germany) के रेड क्रॉस अस्पताल (Red Cross Hospital) की एक नर्स द्वार हजारों लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है. इस नर्स को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) से नफरत थी. इस वजह से उसने करीब 8 हजार 6 सौ लोगों को वैक्सीन की जगह सलाइन सॉल्यूशन (Vaccine Solution) का इंजेक्शन लगा दिया. जैसे ही ये खबर सामने आई, अस्पताल से इंजेक्शन लेने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. अब अस्पताल ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वो जल्द से जल्द फिर से कोरोना वैक्सीन आकर ले लें.

जानकारी के मुताबिक़, जर्मनी के रेड क्रॉस अस्पताल (Red Cross Hospital) की एक नर्स को शुरुआत से ही कोरोना वैक्सीन पर भरोसा नहीं था. उसने अपने फेसबुक पेज (Facebook Page) पर भी वैक्सीन के खिलाफ कई बातें लिखी. उसके पोस्ट पर लोगों की नजर तब पड़ी जब अचानक ये खबर उड़ी कि अस्पताल की एक नर्स ने लोगों को वैक्सीन की जगह नमकीन पानी का इंजेक्शन लगा दिया है. ऐसे में लोगों को दुबारा से वैक्सीन लेने को कहा गया है.

ग्रामीण इलाकों में लगाई वैक्सीन
द गार्डियन (The Guardian) की रिपोर्ट के मुताबिक, ये नकली इंजेक्शन जर्मनी के ग्रामीण इलाकों में लोगों को लगाया गया है. इस खबर के बाद वहां की अथॉरिटी में हड़कंप मच गया. नर्स इंजेक्शन के आने के बाद उसे नमकीन पानी से बदल देती थी. इसके बाद इसी पानी को इंजेक्शन में भरकर लोगों को लगा दिया जाता था.

ऐसे हुआ अथॉरिटी को शक
मार्च और अप्रैल में कई लोगों को वैक्सीन लगाया गया था. इसमें ज्यादातर बुजुर्ग थे. जब वैक्सीन के बाद भी उन्हें कोरोना हो गया तो प्रशासन की नींद उडी. उसने जांच करवाया कि आखिर ऐसा कैसे हो रहा है? जब इसकी डिटेल जांच की गई तो पता चला कि नर्स ने इंजेक्शन को बदल दिया था. अभी तक नर्स की डिटेल सामने नहीं आई है. हालांकि, पुलिस ने अब मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here