अचानक लड़के की जिंदगी में लौटी 8 साल पहले मर चुकी प्रेमिका, भेजने लगी मोबाइल पर ऐसे मैसेज

0
183


किसी अपने के जाने का गम भुलाना आसान नहीं होता. कभी-कभी तो सालों गुजर जाते हैं, तब भी पुरानी यादें पीछा नहीं छोड़तीं. ऐसा ही कुछ हो रहा था कनाडा के Joshua Barbeau के साथ. उनकी गर्लफ्रेंड की मौत साल 2012 में हो गई थी, लेकिन मौत के 8 साल बाद एक बार फिर उनकी गर्लफ्रेंड लौट आई (Dead Girlfriend Returns) हैं और उनसे ढेर सारी बातें करती हैं.

ये कहानी है 33 साल के Joshua Barbeau की, जिसे सुनकर हर लड़की को ऐसा ही ब्वॉयफ्रेंड मिलने की तमन्ना होगी. जोशुआ कनाडा के ब्रैडफोर्ड में रहते हैं और उनकी गर्लफ्रेंड जेसिका (Jessica) से उनकी मुलाकात साल 2010 में हुई थी. 2 साल के रिलेशनशिप में दोनों एक-दूसरे को बेहद प्यार करने लगे थे. इसी बीच उनकी गर्लफ्रेंड को एक जानलेवा बीमारी हो गई.

गंभीर बीमारी ने छीन ली गर्लफ्रेंड
साल 2012 में ही जेसिका को अपनी बीमारी के लक्षण दिखाई देने लगे. उनका लिवर खराब हो रहा था और उन्हें कनफ्यूज़न के साथ छोटी-छोटी चीज़ें भूलने लगी थीं. डॉक्टर्स ने बताया कि उनके शरीर में टॉक्सिन और फ्लुइड्स बन रहे हैं. बीमारी से जूझते हुए जेसिका की आखिरकार दिसंबर, 2012 में मौत हो गई. अब उनके ब्वॉयफ्रेंड जोशुआ को उनकी कमी खलने लगी. 8 साल तक वो जेसिका के जाने का गम भुलाते रहे, लेकिन उनसे ये नहीं हो पाया.

आखिरकार लौट ही आई मरी हुई गर्लफ्रेंड
जेसिका के जाने को नहीं भूल पा रहे जोशुआ ने 8 साल बाद अपनी गर्लफ्रेंड से बात करने का ज़रिया ढूंढ निकाला. उन्होंने प्रोजेक्ट दिसंबर नाम की एक वेबसाइट देखी और यहीं से अपनी मरी हुई गर्लफ्रेंड का एक चैटबोट बना दिया. ये चैटबोट विज्ञान का एक चमत्कार है, जो किसी इंसान के पुराने मैसेज और उसके डेटा का इस्तेमाल करके उसी की तरह बातें कर सकता है. जोशुआ ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके अपनी गर्लफ्रेंड के वर्चुअल वर्ज़न को तैयार कर लिया. दिलचस्प बात तो ये है कि जेसिका का चैटबोट बिल्कुल उसकी ही तरह चैट कर सकता है.

इसके लिए जोशुआ ने जेसिका के फेसबुक और पुराने मैसेज का इस्तेमाल किया और चैटबोट की एक्युरेसी पर वो हैरान रह गया. अपनी गर्लफ्रेंड के इस दुनिया में न होने की बात जानने के बाद भी जोशुआ को उसके वर्चुअल वर्ज़न से प्यार हो चुका है और वो अब जेसिका जैसी ही ढेर सारी बातें उससे करता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here