तलाक के बाद बीवी को नहीं देना चाहता था 1 फूटी कौड़ी, पति ने जला कर राख कर दिया करोड़ों का घर

0
194


शादी (Marriage) एक काफी खूबसूरत बंधन है. लेकिन जब इसकी नींव कमजोर हो जाती है तो रिश्ते टूट जाते हैं. इंग्लैंड में रहने वाले 75 साल के जॉन मैककोरी (John Mackori) बीते 20 सालों से अपनी पत्नी के साथ केनफोर्ड में बने एक घर में रह रहे थे. लेकिन बीते कुछ समय से उनका रिश्ता खराब हो गया था, जिस वजह से उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया. इस तलाक में बीवी को सेटलमेंट के तौर पर मैक की आधी प्रॉपर्टी मिल रही थी. लेकिन शख्स इस फैसले से खुश नहीं था. अपनी पत्नी को एक फूटी कौड़ी ना देने की नियत से मैक ने घर को अपने ही हाथों जला कर राख कर दिया.

जानकारी के मुताबिक़ मैक का घर 5 करोड़ 66 लाख रुपए में घटना से तीन दिन बाद बिकने वाला था. लेकिन इससे मिले अमाउंट का आधा हिस्सा उसकी पत्नी के खाते में चला जाता. इस वजह से मैक ने शराब पीते हुए खुद ही घर को जला दिया. घटना के चश्मदीदों के मुताबिक़, मैक जलते घर के बाहर कुर्सी लगाकर उसे बर्बाद होता देख रहा था. पुलिस ने इस मामले को लेकर मैक पर केस दर्ज कर दिया है.

कोर्ट ने नहीं सुनी दलील

इस घटना से बचने के लिए मैक ने कोर्ट में कहा कि वो इस घर से काफी जुड़ा था. उसे बर्दाश्त नहीं हो रहा था कि जिस घर में उसने अपनी पत्नी के साथ इतना लंबा समय बिताया अब उसे बेचना पड़ रहा है. इस वजह से शराब के नशे में उसने ये कदम उठाया. लेकिन कोर्ट को सबूत मिले कि आग उसने खुद लगाईं थी और उसे जलते हुए देख भी रहा था. इसके पीछे वजह सिर्फ इतनी थी कि घर के बिकने के बाद आधे पैसे वो अपनी पत्नी को नहीं देना चाहता था.

बेचने से तीन दिन पहले लगाई आग

बताया जा रहा है कि इस घर में नए मालिक 20 जून को शिफ्ट करने वाले थे. जबकि आग 17 जून को लगा दी गई. मैक की पत्नी बीते दो साल से उससे अलग रह तरही थी. इसके बावजूद घर में उसके काफी कपड़े थे. वो अपने कपड़े हटाना चाहती थी लेकिन मैक ने उसे ऐसा करने से रोक लिया था. हालांकि, उसने आग लगाने से पहले घर से अपने कुत्ते को जरूर दूर कर दिया था. इससे साफ़ है कि मैक के इरादे क्लियर थे.

तलाक से था परेशान

मामले का खुलासा होने के बाद मैक ने बताया कि उसे कभी तलाक नहीं चाहिए था. ये उसकी बीवी थी, जिसे तलाक चाहिए था. उसने ही डाइवोर्स की अर्जी दी थी. उसे अपना घर टूटने से बचाना था. लेकिन उसकी पत्नी हर हाल में उससे अलग होना चाहती थी. जब तलाक को लेकर कोर्ट में कहा गया कि मैक को अपनी आधी प्रॉपर्टी बीवी को देनी पड़ेगी, तब उसने खुद सारी प्रॉपर्टी जलाने का प्लान बना लिया. इससे ना तो उसके पास कुछ नाचेगा ना उसकी पत्नी को कुछ मिल पाएगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here