Ipl 2021 Tim David could be the X factor for virat kohli RCB this year

0
8


नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इसी साल अगस्‍त में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए सिंगापुर के टिम डेविड (Tim David) को टीम में शामिल किया था और अब यही खिलाड़ी RCB का तुरुप का इक्‍का साबित हो सकता है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में ये खिलाड़ी गेंदबाजों पर जिस तरह से कहर बरपा रहा है, उसे देखने के बाद डेविड को आरसीबी का एक्‍स फैक्‍टर माना जाने लगा है.
सीपीएल के सेमीफाइनल मैच को ही देख लीजिए. 25 साल के इस बल्‍लेबाज को रोकना गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो गया और 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन की जो ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी टीम ने 21 रन से मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश किया.

200 से अधिक की रही स्‍ट्राइक रेट
डेविड की बल्‍लेबाजी ने न सिर्फ सेंट लूसिया किंग्‍स के खिलाड़ियों को उछलने पर मजबूर कर दिया, बल्कि आरसीबी को भी आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले खुशी मनाने का मौका दे दिया. त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में इस बल्‍लेबाज ने पारी के 18वें ओवर में लगातार 3 छक्‍के जड़ दिए. इस पारी में उनकी स्‍ट्राइक रेट 223.53 की रही. उन्‍होंने 4 छक्‍के और एक चौका जड़ा. न्‍यूजीलैंड के फिन एलेन की जगह आरसीबी टीम में शामिल किए टिम डेविड ने इससे पहले सीपीएल में 34 रन, नाबाद 47 रन, 43 रन की कई शानदार पारियां खेली.

CPL 2021: सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में बनाई जगह, ले लिया ‘बदला’

IPL 2021: जडेजा ने 6 गेंद में ठोके रिकॉर्ड 37 रन, शॉ के लगातार 6 चौके; जानिए 5 यादगार लम्हे

कई टीमों के लिए खेल चुके हैं डेविड
उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए उन्‍हें आरसीबी का एक्‍स फैक्‍टर माना जाने लगा है. टिम डेविड अबतक 14 टी20 मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. टिम डेविड का टी20 औसत 46.50 है और उनका स्ट्राइक रेट भी 158 से ज्यादा का है. उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकल चुके हैं. सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स का प्रतिनिधित्‍व करने के अलावा वह पीएसएल में लाहौर कलंदर्स, बिगबैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरीकेंस के लिए भी खेल चुके हैं. इसके अलावा टिम डेविड ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन का भी प्रतिनिधित्व किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here