Deepak Chahar on funny conservation with Rahul Dravid says is it your original age or cricketer age

0
7


नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने अपने श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) के एक मजेदार वाकये का खुलासा किया है. हाल ही में युवा टीम इंडिया के क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के मार्गदर्शन में श्रीलंका का दौरा करने गए, क्योंकि मुख्यधारा की टीम इंग्लैंड टेस्ट के लिए यूके में थी. दीपक चाहर भी उसी दौरे पर शामिल थे और उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ उनकी उम्र को लेकर एक मजेदार बातचीत की. चाहर ने कहा कि जब वे श्रीलंका पहुंचे तो द्रविड़ ने उनसे उनकी उम्र के बारे में पूछा. क्रिकेटर ने जब अपनी उम्र बताई तो दिग्गज क्रिकेटर ने उनसे कहा था कि सही उम्र बता रहे हैं या फिर जो उन्होंने रिकॉर्ड में दी है. ऐसा कहकर राहुल द्रविड़ ने दौरे पर दीपक चाहर का मजाक उड़ाया था.

राहुल द्रविड़ ने इस तथ्य की ओर इशारा किया कि कभी-कभी क्रिकेटर अधिक खेलने के समय का आनंद लेने के लिए रिकॉर्ड में अपनी उम्र कम कर देते हैं. हालांकि, दीपक चाहर ने आगे कहा कि उनके पिता भारतीय वायुसेना में थे. ऐसे में वह अपनी उम्र के साथ हेरा-फेरी नहीं कर सकते थे. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) के यूट्यूब चैनल पर दीपक चाहर ने इस पूरे किस्से का खुलासा किया. उन्होंने कहा, ”जब हम श्रीलंका पहुंचे थे, तब राहुल द्रविड़ सर ने मुझसे मेरी उम्र के बारे में पूछा. मैंने उनसे कहा कि अभी 28 है और जल्द ही 29 का हो जाऊंगा.”

विराट कोहली ने कही अनुष्का शर्मा के लिए दिल छूने वाली बात, बताया पत्‍नी से कैसे लेते हैं प्रेरणा

दीपक चाहर ने आगे कहा, ”इस पर राहुल द्रविड़ ने कहा कि क्या ये तुम्हारी सही उम्र है या क्रिकेटर वाली उम्र? तब मैंने उनसे कहा कि यह मेरी सही उम्र है, क्योंकि मेरे पिता एयरफोर्स में थे. ऐसे में कोई तरीका नहीं था कि मैं उम्र के साथ कोई गड़बड़ कर सकूं!” उन्होंने साथ ही कहा कि जब भी मैं द्रविड़ के नेतृत्व में खेला हूं, मैंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है.

चाहर ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ी पर बहुत विश्वास दिखाया है और यही कारण है कि उन्होंने हमेशा उनकी उपस्थिति में प्रदर्शन किया है. गेंद के साथ प्रदर्शन करने के अलावा यूपी के इस क्रिकेटर ने अपने बल्लेबाजी का भी प्रदर्शन किया, जिसके कारण भारत ने वनडे सीरीज में जीत हासिल की.
मुंबई इंडियंस जीत सकती है IPL 2021 की ट्रॉफी, जानिए कैसे है हर टीम पर भारी

उन्होंने कहा, ” उन्होंने (द्रविड़) मुझसे यह भी कहा कि मुझमें टेस्ट क्रिकेट के 4-5 साल बाकी हैं. वे शब्द मेरे पास रह गए हैं. उन्होंने हमेशा मुझे एक टेस्ट गेंदबाज माना है और मुझे भारत ए के लिए रेड-बॉल मैचों के लिए चुना है. जब भी मैं उनकी कप्तानी में खेला हूं, मैंने हमेशा बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. वह मेरी क्षमता को अच्छी तरह जानते हैं.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here