राहुल द्रविड़ ने कहा- सेलेक्टर आपको छुटि्टयां मनाने के लिए नहीं चुनते, लेकिन क्यों?/IND vs SL selectors dont pick you to be on holiday Rahul dravid says players chosen in squad good enough to make it to team xi– News18 Hindi

0
187


कोलंबो. टीम इंडिया (Team India) इन दिनों युवा खिलाड़ियाें के साथ श्रीलंका दौरे पर है. दूसरे टी20 (IND vs SL) से पहले क्रुणाल पंड्या के पॉजिटिव पाए जाने और उसके बाद 8 खिलाड़ियों के आइसालेशन में जाने के बाद नेट बॉलर्स को टीम में शामिल किया. हालांकि इसे लेकर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अलग ही सोचते हैं. दूसरे टी20 में ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को टी20 डेब्यू करने का मौका मिला.

टेन स्पोर्ट्स से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि वनडे सीरीज जीतने के बाद हमने कुछ खिलाड़ियाें को मौका देने की कोशिश की. यहां की परिस्थितयों के कारण ऐसा हो सका. उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि यदि आपको टीम में जगह मिली है, तो आप खेलने के लिए तैयार हैं. भले ही टीम में 15 खिलाड़ी हों या 20 खिलाड़ी. मुझे नहीं लगता है कि सेलेक्टर आपको सिर्फ बेंच पर बैठने या छुटि्टयां मनाने के लिए चुनते हैं.’

अवसर का फायदा उठाना होगा

राहुल द्रविड़ ने कहा कि जो 20 खिलाड़ी यहां आए हैं, वे अच्छा प्रदर्शन करके यहां तक पहुंचे हैं. भारत में यह आसान नहीं होता. उन्होंने कहा कि यह हर बार नहीं होता है कि सभी को खेलने का मौका मिल जाए. लेकिन हम अधिक से अधिक खिलाड़ियों काे मौका देने की कोशिश कर रहे हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘कोविड के कारण 15 की जगह 20 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जा रही है. लेकिन आपको कभी भी प्लेइंग-11 में खेलना पड़ सकता है. यह आप पर निर्भर करता है कि आप उस अवसर का फायदा उठाएं और प्रदर्शन करें.

श्रीलंका ने मैच जीतकर सीरीज बराबर की

श्रीलंका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हरा दिया. भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने 2 गेंद रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. धनंजय डी सिल्वा ने नाबाद 40 रन बनाए. मिनोद भानुका ने 6 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई और सीरीज के विजेता का फैसला गुरुवार को होने वाले टी20 मैच में होगा. इससे पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here