हाथी से पंगा लेने का अंजाम हो सकता है खौफनाक, बाइक पर घूम रहे शख्स को ऐसे दे दी मौत

0
81


Man Elephant Conflict: अमूमन देखा जाता है कि हाथी (Elephant) बहुत शांत स्वभाव का जानवर होता है. जिनके प्यारे वीडियोज को देखकर कहा जाता है कि वह बहुत खुशमिजाज किस्म के होते हैं. कभी उनके छोटे बच्चों का कीचड़ में खेलते हुए और बारिश का आनंद लेते हुए वीडियो वायरल (Viral Video) हो जाता है तो कभी उनके ‘ऑर्केस्ट्रा प्रोग्राम’ का वीडियो लोगों का दिल जीत लेता है लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि हाथियों को गुस्सा नहीं आता. शायद आप जानते हों कि गुस्सैल हाथी (Angry Elephant) शेर या चीते को भी उठा कर फेंक देते हैं. ऐसे ही एक जंगली हाथी ने एक युवक की बेरहमी से जान ले ली.

दरअसल, उत्तराखंड के राजाजी टाइगर रिजर्व की गोहरी रेंज (Gohri range of Rajaji Tiger Reserve, Uttarakhand) से 1 किलोमीटर दूर एक गुस्सैल जंगली हाथी ने 28 साल के मनीष डोबरियाल नाम के एक शख्स को पटक-पटक कर मार डाला. आपको बता दें कि यह घटना उस समय हुई जब मनीष अपने एक दोस्त शुभम डोभाल के साथ बाइक पर संवार होकर वहां से गुजर रहे थे. लक्ष्मण झूला के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल से मिली जानकारी के मुताबिक गोहरी रेंज से होकर गुजरने वाली ऋषिकेश-नीलकंठ सड़क पर रविवार को देर रात रास्ते में खड़े हाथी ने मनीष को बेरहमी से मार डाला लेकिन उनके साथी शुभम वहां से भागने में सफल रहे, जिसके बाद उन्होंने पुलिस इसकी जानकारी दी.

हत्यारा हाथी वहीं घूमता रहा

प्रमोद उनियाल ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि मनीष को मौत के घाट उतारने के बाद भी वो जंगली हाथी उसके आसपास ही मंडराता रहा. जिसकी वजह से पुलिस मनीष के शव के पास रातभर नहीं जा पाई. उन्होंने बताया कि सुबह हाथी के वहां से चले जाने के बाद युवक की लाश को वहां से ले जाया गया. जानकारी के मुताबिक मृतक पौड़ी जिले के कुल्हार गांव का मूल निवासी था, जो कि ऋषिकेश में नीलकण्ठ मार्ग (Neelkanth road) में स्थित गरूड़ चट्टी के एक रिजॉर्ट में काम कर रहा था और गीता नगर में रह रहा था. हांलाकि, यह साफ नहीं हो पाया है कि हाथी ने ऐसा क्यों किया.

वन विभाग के अधिकारियों ने शख्स को वहां जाने से किया था मना

वन विभाग (Forest Department) से मिली जानकारी के मुताबिक शख्स ने शायद शराब का सेवन किया हुआ था. रेंज ऑफिसर धीर सिंह (Range Officer) ने बताया कि उन्होंने उस रास्ते पर हाथियों के घूमने की आशंका जताते हुए उस शख्स को वहां से न जाने की सलाह भी दी थी लेकिन शख्स ने परवाह न करते हुए उसी रास्ते से जाने का फैसला किया. यह Man-Elephant Conflict का पांचवा मामला बताया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here