1 हजार साल बाद चीन में बाढ़ ने मचाई तबाही, लोगों ने कहा- दुनिया में फैलाया कोरोना, उसी की है सजा

0
106


दुनियाभर में कोरोना फैलाने का जिम्मेदार ज्यादातर लोग चीन (Corona From China) को मानते हैं. कहा जाता है कि वुहान के मीट मार्केट (Wuhan Flesh Market) में बिकने वाले चमगादड़ के मांस से या फिर लैब में वायरस को बनाकर फैलाया गया है. लेकिन इसका जिम्मेदार चीन ही है. हालांकि चीन ने कभी भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली. लेकिन कहते हैं ना कि ऊपर वाला सब देखता है. चीन की हरकतों से परेशान होकर भले ही दुनिया के बाकी देश कुछ ना कर पाए हों, लेकिन इस देश को उसके कुकर्मों की सजा भगवान दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि चीन में बीते एक हजार सालों में इस बार मूसलाधार बारिश हो रही है (Heavy Rain In China). इतने सालों में चीन में कभी ऐसी बारिश देखने को नहीं मिली थी. इस बारिश की वजह से निचले हिस्से पानी में डूब गए हैं. देश में बाढ़ की स्थिति बन चुकी है. ब्लूमबर्ग न्यूज एजेंसी के हवाले जानकारी मिली है कि अभी तक वहां इस बारिश ने 16 लोगों की जान ले ली है. निचले इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है. कई जगहों पर गर्दन तक पानी भर गया है.

ट्रेनों के अंदर भरा है पानी

चीन में अभी जैसे हालात हैं वैसा एक हजार साल में नहीं देखा गया. चीन से सामने आई कुछ फोटोज़ में देख सकते हैं कि वहां के पैसेंजर ट्रेनों में अंदर गले तक पानी भरा हुआ है. ये तस्वीर एक अंडरग्राउंड स्टेशन की है, जहां यात्री पानी में खड़े होकर ट्रेवल करने के लिए मजबूर हैं. कई लोग इस बारिश में फंसे हैं. इन लोगों को निकालने के लिए सेना को लगाया गया है. सड़कों पर गाड़ियां पानी में डूबी है. इसकी तस्वीरें वायरल हो रही है.



सरकार की बढ़ी चिंता

चीन ने बीते एक हजार साल से ऐसी बारिश नहीं देखी थी. शनिवार से ही यहां लगातार बारिश हो रही है. अभी तक चीन के झेंगझोउ में रिकॉर्ड 617 मिमी बारिश हो चुकी है. ये तीन दिन का आंकड़ा है जबकि यहां सालभर में 640 मिलीमीटर बारिश होती है. बारिश की स्थिति देख कई जगहों पर रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है. चीन की तबाही का मंजर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जहां कई लोगों ने हालात देख चिंता जाहिर की, वहीं कुछ लोगों ने इसे चीन के कुकर्मों की सजा बताया. कई लोगों ने कहा कि दुनिया को तबाह कर चीन शांति से था. ये बाढ़ भगवान की लाठी है जो देश पर पड़ी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here