शरीर से गर्मी खींचकर ठंडक का एहसास देता है ये खास Blanket, कीमत जानकर खुश हो जाएंगे आप

0
22


Summers आते ही रातों की नींद गायब होने लगती है. तापमान बढ़ने (High Temperature) के साथ ही मौसम चिपचिपा और गर्म (Hot and Humid Weather) हो जाता है. ऐसे में सोने के लिए न तो अच्छा माहौल मिल पाता है, न ही अच्छी नींद. इसी को ध्यान में रखते हुए अब एक ऐसा कंबल (Cooling Blanket) बनाया गया है, जो सर्दी नहीं गर्मी (Blacket Absorbs Body Heat) से हमें बचाएगा.

Marchpower Cooling Blanket की खासियत ही यही है कि ये आपको सुकून भरी नींद (Good Night Sleep) दे सकता है. शरीर की गर्मी खींचकर एक सोने लायक तापमान मेनटेन करने वाला ये कंबल (Cooling Blanket) गर्मियों के लिए वरदान है. तमाम ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) साइट्स पर इसे सेल करने के लिए डाल दिया गया है. ये चमत्कारी कंबल (wonder product) भरी गर्मी में भी आपकी नींद का ख्याल रख सकता है .

कैसे कम करता है तापमान?

अब सवाल ये है कि आखिर Marchpower Cooling Blanket शरीर को ठंडा कैसे रख सकता है. जापान के Arc-chill Q-Max की ओर डिज़ाइन किए गए इस ब्लैंकेट में 0.34 fibres cooling fabric का इस्तेमाल किया गया है. ये अनोखी तकनीक शरीर की गर्मी को सोख लेती है और त्वचा के तापमान को कम करती है. यही वजह है कि कंबल ओढ़ने के बाद त्वचा का तापमान स्थिर हो जाता है और आपको रात की सुकून भरी नींद मिल पाती है. ब्लैंकेट को दोनों तरफ से ओढ़ा जा सकता है और ये काफी हल्का और सॉफ्ट भी है. कंबल ओढ़ते ही इसका खास फैब्रिक शरीर की नमी को खींच लेता है और ये एवैपोरेट कर देता है.

ये भी पढ़ें- ‘इंटरनेट पर प्यार’ बेचती है ये हसीना, दुनिया में पहली बार ऑनलाइन बिक गए जज़्बात, कीमत लगी करोड़ों में  

सिर्फ 2400 रुपये में मिल जाता है Cooling Blanket

कंबल को 100 फीसदी हवादार बांस के फाइबर्स से बनाया गया है. यानि ये गर्मियों में आपको ठंडा तो रखेगा ही, हल्की सर्दी में आपको गर्म भी रख सकता है. इसे वॉशिंग मशीन में धोया जा सकता है. इस पर बैक्टीरिया नहीं लगेंगे और सेंसेटिव स्किन वालों के लिए भी ये सुरक्षित है. ये शरीर के तापमान को 1 से 2 डिग्री कम कर सकता है और आपको सोने में मदद देगा. Amazon जैसी शॉपिंग साइट्स पर ये Cooling Blanket डिस्काउंट के साथ मौजूद है और जिसने भी इसे इस्तेमाल किया है, उसका कहना है कि वाकई ये काम करता है और आपको ठंडा रख सकता है .

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here