इंग्लिश टेस्ट टीम में जोफ्रा आर्चर नहीं, ऑस्ट्रेलिया को तीसरी बार ओलंपिक की मेजबानी/Top 10 sports news England have announced 17 man squad for the first two test Olympics– News18 Hindi

0
88


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 जुलाई की बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम घोषित कर दी गई है. जोफ्रा आर्चर अभी पूरी तरह फिट नहीं है. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने 2032 ओलंपिक की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को दी है.

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है. सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स दोनों चोट के कारण बाहर हैं. बेन स्टोक्स और जोस बटलर की वापसी हुई है. दूसरी ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली फिट हो गए हैं. आईओसी ने 2032 ओलंपिक गेम्स की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को सौंपी है. 21 जुलाई की टॉप-10 खबरें इस तरह हैं:

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम घोषित कर दी है. टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. जो रूट को 17 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन की यह दोनों टीमों की पहली सीरीज है. तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुराने सोशल मीडिया विवाद के कारण बाहर कर दिया गया था. उन्हें फिर टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम करेन की वापसी हुई है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी सर्जरी के बाद अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं.

ओपनर बल्लेबाज हसीब हमीद को टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लिश टीम में जगह मिली है. टीम में चुने जाने के 4 घंटे बाद हमीद ने टीम इंडिया के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. हमीद करियर में तीन टेस्ट खेल चुके हैं.

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने ब्रिसबेन को बुधवार को 2032 ओलंपिक की मेजबानी के लिए चुना. ब्रिसबेन के खिलाफ किसी शहर ने मेजबानी की दावेदारी पेश नहीं की. सिडनी में 2000 में खेलों के आयोजन के बाद ओलंपिक 32 साल बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे. इससे पहले मेलबर्न में 1956 में ओलंपिक खेलों का आयोजन किया गया था.

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में में रोमांचक जीत दर्ज की. श्रीलंका ने टीम इंडिया के सामने 276 का लक्ष्य रखा है. एक समय टीम ने 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने रोमांचक जीत दिलाई. मैच के बाद श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे कप्तान दासुन शनाका के साथ मैदान पर बहस करते दिखाई दे रहे हैं. श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट रसेल अर्नाल्ड ने इसे लेकर उनसे सवाल किए तो आर्थर ने कहा कि वास्तव में यह एक अच्छी बहस थी.

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में श्रीलंका में वनडे सीरीज खेल रहे शिखर धवन, युजवेंद्र चहल को बड़ा फायदा हुआ है. शिखर धवन दो पायदान के फायदे से 16वें स्थान पर पहुंच गये जबकि विराट दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में भारत के युजवेंद्र चहल (चार पायदान के फायदे से 20वें), श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा (22 पायदान के फायदे से 36वें), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी (आठ पायदान के फायदे से 39वें), आयरलैंड के सिमी सिंह (51वें स्थान पर) और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजारबानी (70वें स्थान पर) ऊपर की ओर बढ़ने में सफल रहे.

युवा तेज गेंदबाज आवेश खान डरहम में भारत के प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के पहले दिन काउंटी इलेवन की ओर से खेलते हुए बायें अंगूठे में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं और उनका इंग्लैंड दौरे से बाहर होना भी लगभग तय है. कोविड-19 पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद काउंटी इलेवन के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य पृथकवास पर जाने के बाद दायें हाथ के तेज गेंदबाज आवेश मेजबान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे.

हांगकांग के कप्तान एजाज खान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एजाज पर बीमा धोखाधड़ी का आरोप लगा है. एजाज पर 30 लाख हांगकांग डॉलर बीमा घोटाले के मामले में शामिल होने का आरोप है. रिपोर्ट के मुताबिक एजाज खान ने दावा किया था कि वो ट्रैफिक हादसे में जख्मी हो गए थे जबकि उस दौरान वो क्रिकेट मैच खेल रहे थे. एक सूत्र ने उनकी पहचान मोहम्मद खान के तौर पर की थी, जिसके बाद 28 साल के इस क्रिकेटर को चाई वान में उनके फ्लैट से गिरफ्तार किया गया.

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना विवाद में घिरते दिख रहे हैं. रैना के एक बयान ने उन्हें सोशल मीडिया के यूजर्स के निशाने पर ला दिया है. उत्तर प्रदेश के रहने वाले रैना को तमिलनाडु प्रीमियर लीग को 5वें सीजन के शुरुआती मैच के लिए कमेंट्री के लिए आमंत्रित किया गया था. कमेंट्री के दौरान एक सवाल के जवाब में रैना ने खुद को ब्राह्मण बताया जिससे सोशल मीडिया में बवाल मच गया.

मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 133 रन (D/L) से मात दी. वर्षा से बाधित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में नौ विकेट खोकर 252 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26.2 ओवरों में सिर्फ 123 रनों पर सिमट गई. स्टार्क ने 48 रन देकर पांच जबकि हेजलवुड ने 11 रन देकर तीन विकेट लिए.

टोक्यो ओलंपिक का इंतजार खत्म हुआ. खेलों के इस महाकुंभ का आगाज जापान की जीत के साथ हो गया है. टोक्यो ओलंपिक का पहला मुकाबला बुधवार को सॉफ्टबॉल का खेला गया. मेजबान जापान ने गेम्स के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खेल महाकुंभ की शानदार शुरुआत की. उसने महिला सॉफ्टबॉल का यह मुकाबला 8–1 से जीता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here